अभी वक़्त हे

Right here...right now

अभी वक़्त हे.
दिल लगाने का...दिल तुड़वाने का.
ना जाने फिर कब कोई मिले ना मिले
कोई कोना यादों से भरा.
दिल तो टूटेगा, आँखें नम तो होंगी,
पर शायद दुबारा ये वक़्त ना आएगा जब बिखरे दिल को समेट कर
फिर से प्यार करने को जी चाहे.

डर लगता हे.
कहीं वो भी रुला ना दे
कहीं वो भी अकेला ना छोड़ जाए
अंधेरे में आँसू ना उछल जाए
पर...
भीड़ में एक चेहेरा फिर नज़र आए ना आए
फिर कोई अंजान दिल धड़काए ना धड़काए
फिर कोई रात भर जगाए ना जगाए
आज मुझे प्यार कर लेने दो.

फिर शायद कोई दोस्त हो ना हो
साथ में खिलखिलाने को,
फिर शायद कोई घड़ियाँ ना मिले
उसे सोच कर मुस्कुराने को,
फिर शायद कागज पर, कलम से
उसका नाम लिखने को मन करे ना करे.
आज उम्र है, वक़्त है, हिम्मत है.
आज मुझे प्यार कर लेने दो...

उड़ते हुए आसमान से टहनी पर
बैठने का मंन है
गरजते बदल के बारिश मे
भीगने का मन है
अंधेरे रातों में दूर जुग्नुओ के
आवाज़ सुनने का मन है
उसके तस्वीर देख कर
शरमाने का मन है
आज मुझे प्यार कर लेने दो...

दिल को धड़के हुए ज़माना हो गया
होंठों को चूमे हुए अरसा बीत गया
हाथों में हाथ डाले बैठे हुए
अब धुंधली सी बस एक याद हो गया
दरवाज़े को ताके हुए ज़माना हो गया
आज मुझे प्यार कर लेने दो...

कुछ आदतें बना बैठी हूँ मैं
कुछ सपने बुन बैठी हूँ मैं
कुछ उमिदें नज़र आने लगे हैं
कुछ चिंगारी तापने लगी हूँ
कुछ सच बोलने लगी हूँ
आज मुझे प्यार कर लेने दो...

अभी वक़्त हे और सही हे
अभी मुझे तुमसे प्यार हुआ है
अभी मुझे प्यार कर लेने दो. 

Comments

Popular posts from this blog

The Game of Thorns (1)

Love Me Like You Do

Why Dating Fails